Netflix In December: हिन्दी में देख सकते है दुनिया भर की मज़ेदार सीरीज

नेटफ्लिक्स पर अगर सीरीज देखने का चस्का है और अंग्रेजी में थोड़ा हाथ तंग है तो वो दिसंबर महीने में कुछ खास रिलीज होने वाला है। वह भी हिन्दी भाषा के में डबिंग। कौन सी सीरीज किस बारे में है और कब रिलीज होगी जानने के लिए नीचे देख सकते हैं।

‘डेड किड्स’

कब से: 1 दिसम्बर
भाषाः अंग्रेजी और हिन्दी सबटाइटल
यह स्कूली बच्चों के ग्रुप की कहानी है। जो मजे-मजे में अपने ही स्कूल के एक अमीर बच्चे का अपहरण कर लेते हैं। लेकिन इसके बाद उनकी लाईफ कैसे बदल जाती है। उनकी ज़िंदगी में क्या क्या मुसीबतें आती हैं। उसी पर पूरी सीरीज आधारित है।

‘टीम काइली’  पार्ट 2

कब से: 2 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी सबटाइटल?
यह एक लड़की काइली की कहानी है जो कॉलेज में है। जो कालेज के बाकी लोगों से अलग सोचती है। वह सोशल मीडिया से अलग वास्तविक जीवन में फ्रेंड बनाती है और साबित करती है कि उसे सोशल मीडिया वाले दोस्तों से उसके वास्तविक जीवन के फ्रेंड बेस्ट हैं।

‘थ्री डेज ऑफ क्रिसमस’

कब से: 6 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी सबटाइटल के साथ
यह चार बहनों की कहानी हैं, जो क्रिसमस मनाने के लिए कहीं जाती हैं। वहां उन्हें एक बच्ची मिलती है और फिर सारी कहानी उस बच्ची और चार बहनों के बीच के रिस्ते को दिखाती है।

‘वर्जिन रीवर’

कब से: 6 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी सबटाइटल के साथ
यह एक मैडिकल नर्स की कहानी है, जो एक ऐसे शहर में जाती हैं जहां के लोग और बातें उसके लिए बहुत ही अजीब हैं। वहां काम करने में उसे क्या मुश्किलें आती हैं और क्या सीखने को मिलता है उसी की कहानी है।

‘हाऊ टू गेट अवे विथ  मर्डर’ पार्ट 6

कब से: 9 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी सबटाइटल के साथ
यह क्राइम मर्डर मिस्ट्री है। अब तक जिसके पांच सीजन आ चुके हैं। यह एक मर्डर मिस्ट्री पर बेस्ड़ सीरीज है जिसमें बहुत से रहस्य छिपे हैं।

‘दा विचर’

कब से: 20 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी
यह एक फैंटेसी है। जिसमें सदियों से चली आ रही दानव और मानव के बीच की जंग है। दानव दुनिया पर राज करना चाहतें हैं। मानव उन्हें रोकने के लिए जंग करते हैं।

‘लोस्ट इन स्पेस’ SEASON 2

कब से: 24 दिसम्बर
भाषा- अंग्रेजी और हिन्दी
यह ऐसे लोगों की कहानी है जो स्पेस में कहीं खो गये हैं और वापसी का रास्ता तलाश रहे हैं। लोस्ट इन स्पेस के पहले सीजन में रोबिन्स एक स्पेस में खो जाते हैं। उनका साथ देने के लिए उनके पास मैरूनड कॉलोनीज़ थे और कम से के वो रास्ता तो जानते थे। लॉस्ट इन स्पेश के सीजन 2 में रोबिन्स से सब छिन जायेगा। उन्हें अकेले ही रास्ता खोजना होगा। 

‘यू’ पार्ट 2

कब से: 26 दिसम्बर
भाषाः अंग्रेजी और हिन्दी
यह एक ऐसे इंसान की कहानी है जो इंसानी दिमाग की बहुत सारी गुत्थियों को सुलझाने की कोशिश कर रहा है। यह बात अलग है कि वह खुद भी उनमें उलझता जा रहा है। सीजन एक मे जोश जुनून में होने वाली हत्याओं के हत्यारे की खोज़ थी। सीजन2 में भी रहस्य और शक को आगे दिखाया है। यू का दूसरा सीजन कैरोलीन केपन्स की किताब ‘हिडेन बॉडीज’ पर आधारित हो सकती है हालांकि कहा नहीं जा सकता किताब का कितना पार्ट सीरीज में इस्तेमाल हो सकता है।

‘एलेक्सा & केटी’ पार्ट 3

कब से: 30 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी
यह एक दो दोस्तों की हल्की फुल्की कॉमेडी है। जिसमें एलेक्सा और केटी नाम की दो फ्रेंड जो स्कूल के टाइम से दोस्त हैं। जो बड़ी से बड़ी परेशानी को भी हस्ते-हस्ते दूर कर देती हैं।

‘गो-गो कोरी कार्जन’

कब से: 31 दिसम्बर
भाषा: अंग्रेजी और हिन्दी
यह एक कार्टून सीरीज है, जिसमें एक कार और उसकी फैमली को दिखाया गया है।