‘मेड इन चाइना’ इंतजार ख़त्म 25 अकटूबर को होगी रिलीज

मेड इन चाइना का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस फ़िल्म के सिनेमाघरों में आने का बहुत दिनों से इंतजार किया जा रहा था। फ़िल्म रिलीज होने की तारीख़ में कई बार बदलाव हुए। फ़िल्म का ट्रेलर आखिर आज रिलीज हुआ और फ़िल्म दिवाली के मौके पर 25 अकटूबर को रिलीज होने वाली है।

दिवाली पर रिलीज होने से फ़िल्म को काफी फायदा भी हो सकता है। फ़िल्म की कहानी क्योंकि एक गुजरात के कारोबारी रघुवीर मेहता (राजकुमार राव) की कहानी है। रघुवीर मेहता अपने कारोबार की शुरूवात करके एक बड़ा कारोबारी बनना चाहता है। वह इस काम के लिए चीन जाता है। चीन में एक बिजनेसमैन से रघुवीर मेहता को ज्ञान मिलता है कि भारत की सबसे बड़ी समस्या सेक्स है। उसी के समाधान का प्रोड़क्ट बनाओ तो बिजनेस खूब चलेगा।

रघुवीर मेहता चाइना से एक सूप ले आता है और उसे इंडिया में बेचना चाहता है। उसके लिए उसे एक गुप्त रोग विशेषज्ञ( बोमन इरानी) की की मदद की जरूरत पड़ती है। रघुवीर मेहता कारोबारी है और बोमन इरानी एक डॉकटर हैं। दोनों पार्टनरशिप में उस सूप को बेचते हैं। वह सूप देखते ही देखते लोगों की जरूरत बन जाता है और रघुवीर मेहता जल्द ही एक बड़ा कारोबारी बन जाता है। फ़िल्म का ट्रेलर देखने के बाद यह कहानी पता लगती है।

फ़िल्म की थीम के बारे में बात करें तो सेक्स समास्या भारत की नहीं है, दुनिया के आधे से ज़्यादा मुल्कों की परेशानी है। अच्छी बात है कि अब इन पर खुलकर बात हो रहीं हैं। फ़िल्में बन रही हैं। जिस से एक जागरूकता देखने को भी मिल रही है। इस से कुछ ही दिन पहले एक फ़िल्म ख़ानदानी शिफाख़ाना आयी थी। उस फ़िल्म की थीम भी कुछ इसी तरह की थी। उस फ़िल्म में भी सेक्स की समस्यायों पर बात की गई थी।

हालांकि मेड इन चाइना की थीम कारोबार को लेकर है। सेक्स समस्या उसके बैकग्राऊंड में चल रही है। फ़िल्म में परेश रावल और गजराज राव जैसे बड़े सितारे भी नज़र आयेंगे। राजकुमार राव और सुमित व्यास दोनों ही कमाल के एक्टर हैं। इस फ़िल्म में दोनों एक साथ नज़र आने वाले हैं। फ़िल्म में लेकिन इनका काम कितना ख़ास है यह ट्रेलर से पता नहीं चल पाया है। यह फ़िल्म देखने के बाद ही पता चल पायेगा।

मेड इन चाइना में पहली बार मोनी रॉय और राजकुमार राव एक साथ नज़र आने वाले हैं। ट्रेलर में दोनो की केमिस्ट्री काफी अच्छी लग रही है। फ़िल्म का गाना देसी टच के साथ लिखा गया है। फ़िल्म की टैगलाइन इंडिया का जुगाड़ भी सुनने में थोड़ी देशी लगती है। फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज करते हुए ही राजकुमार राव ने इसी टैगलाइन को सोशल मीडिया पर लिखा है।

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=eA6PFnSHo-E?feature=oembed&w=1200&h=675]